Jump to content

MAHADASA


ForesightIndia

Recommended Posts

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपकी जीवन में कौन सी महादशा चल रही है या चलने वाली है और वह आपके लिए क्या प्रभाव छोड़ के जायगी तो यह जानने के लिए आज ही अपना महादशा  https://www.foresightindia.com/basichoro/mahadasa  यहाँ से डाउनलोड करे या हमे call- +917983037674 या whatsapp - 917983037674 करे.
जिसमे आपको यह बताया जाता है कि आपके जीवन में कोई घटना कब होगी | आपके जीवन के प्रारम्भ से लेकर अंत तक चलने वाली महादशा में भविष में कब क्या होगा इसका एक मोटा अनुमान लगा सकते हैं | साथ में आपको 20 साल का प्रेडिक्शन भी दे रहे है। 
भारतीय ज्योतिष के अनुसार आपकी कुंडली में जो विवाह योग, राजयोग, धनयोग आदि योग बनते है वो भी आपके कारक योग के गृह के अनुसार बनते है और ये योग कारक ग्रहो की महादशा या अन्तर्दशा के समय फल देते है।इसीलिए 
आज बात करते है हम कुडंली मे महादशा की, कई बार आपने दशा शब्द सुना होगा.जैसे राहू की दशा चल रही है.शनि में केतु की दशा लगी है.सूर्य में मंगल की अन्तर्दशा चल रही है आदि. 
ज्योतिष में दशाओं का महत्वपूर्ण स्थान है और व्यक्ति के जीवन के संपूर्ण घटनाक्रम में यह अपना विशेष प्रभाव डालती हैं.
दशाएं ग्रहों का स्मृति कोष हैं मनुष्य ने जो भी कर्म किए हैं वे संचित कर्म के रूप में वर्तमान जन्म में भोग्य होते हैं।
हम जब भी कुडंली देखते है तो सबसे पहले महादशा फिर अतंर फिर प्रत्यातंरदशा ,सूक्ष्म दशा, प्राण दशाएं आती हैं. 
आपका जन्म जिस भी नक्षत्र में होगा तो उसी के अनुसार आपके जीवन की महादशा चलती है, अगर आपका जन्म अश्वनी नक्षत्र में हुआ है तो आपके जन्म समय में केतु की दशा चल रही थी. अगर आपका जन्म विशाखा नक्षत्र में हुआ है तो आपकी गुरु की दशा चल रही है,
कुडंली देखने में किस ग्रह की दशा चली गुई है उसने कब कब किस किस अतंर मे कैसा कितना फल दिया ऐसा आप देखते है, बताते है और पूछते भी है ।
महादशा इससे पता चलता है की किस ग्रह का फल कितना मिलेगा या मिल रहा है,जैसे राहू मे किसी की भी अतंर दशा चले वह खूब तोडता भी है और मोडता भी है ठीक शनी के अतंर मे आने पर भी सबके फल मंद हो जाते है । हा यदि शुभ फल मे हो तो काफी सुधार भी करता है , इसीलिए महादशाऐ खास महत्व रखती है। 
ऐसा नहीं है की यदि कुंडली में ग्रह ख़राब अवस्था में है,तो उसकी सारी महादशा भी ख़राब ही होगी.इस अवधि के दौरान अलग अलग ग्रहों की अंतर दशाएं अलग अलग परिणाम देती है .
लोगो को जब भी उपाय दिए जाते है तो उनके स्वामियो और नक्षत्र स्वामियो की अवस्था और फल को ध्यान मे रख कर उपाय दान पूजा शांती की सलाह दी जाती है । चाहे रत्न हो या कुछ और। 
Foresight ने इसी प्रॉब्लम को solve करने के लिए एक मॉडल (Mahadasha ) बनाया है जिसमे आपको यह बताया जाता है कि आपके जीवन में कोई घटना कब होगी | आपके जीवन के प्रारम्भ से लेकर अंत तक चलने वाली महादशा में भविष में कब क्या होगा इसका एक मोटा अनुमान लगा सकते हैं | साथ में आपको 20 साल का प्रेडिक्शन भी दे रहे है। 

Link to comment
Share on other sites

Join the conversation

You can post now and register later. If you have an account, sign in now to post with your account.

Guest
Reply to this topic...

×   Pasted as rich text.   Paste as plain text instead

  Only 75 emoji are allowed.

×   Your link has been automatically embedded.   Display as a link instead

×   Your previous content has been restored.   Clear editor

×   You cannot paste images directly. Upload or insert images from URL.

×
×
  • Create New...